.

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं? 70 साल से भी पहले, पहली बार पहली बार मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, फिर भी बिकनी प्रतियोगिता के नाम से। इतिहास में पहला ताज स्वीडन केर्स्टिन "किकी" हाकसन ने जीता था। प्रतियोगिता की स्थापना 1950 में एरिक मॉर्ले ने की थी।
क्या सामान्य सुंदरता को परिभाषित करना संभव है? और क्या किसी व्यक्ति की सामान्य शारीरिक सुंदरता को परिभाषित किया जा सकता है? बेशक, वस्तुनिष्ठ रूप से सुंदर व्यक्ति हैं और फैशन और जीवन शैली पत्रिकाओं के पहले पन्ने सुंदर महिलाओं को प्रस्तुत करते हैं, लेकिन जैसा कि हम जानते हैं, सुंदरता का आदर्श समय और समय के साथ परिवर्तन के कारण होता है। मीडिया हर साल उन देशों की सूची प्रकाशित करता है जहां से दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं आती हैं।

2022 में दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं?

हालांकि सुंदरता एक बहुत ही सापेक्ष अवधारणा है, हम हर साल इसका मूल्यांकन करते हैं, इसलिए मिस यूनिवर्स या मिस वर्ड जैसी प्रतियोगिताएं बनाई जाती हैं, जो केवल बेहतर में ही ट्रम्प करती हैं। उन्हें सभी फाइनलिस्ट की बहुत मांग वाली तैयारी की आवश्यकता होती है, जो आमतौर पर न केवल शारीरिक सुंदरता, बल्कि शिक्षा और अन्य पहलुओं को भी दर्शाती है, बल्कि मुख्य रूप से संपूर्ण चेहरों और शरीर पर केंद्रित होती है।

प्राचीन दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं?

मिथक, इतिहास और किंवदंतियां बूढ़ी महिलाओं के प्रमाण प्रदान करती हैं जिन्हें सुंदर माना जाता था, लेकिन उनमें से अधिकांश के लिए हमारे पास विश्वसनीय चित्र नहीं हैं। खूबसूरती तो देखने वालों की नजर में जरूर होती है, लेकिन ये सभी महिलाएं बेहद शारीरिक रूप से आकर्षक होने की ख्याति रखती हैं।
एफ़्रोडाइट, देवी सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने वाली देवी, जिसने ट्रोजन युद्ध का नेतृत्व किया, को विश्व स्तर की सांसारिक सुंदरियों में गिना जाना चाहिए। हालांकि, यह नश्वर की एक सूची है, इसलिए एफ़्रोडाइट (शुक्र) की गिनती नहीं है। सौभाग्य से, महिला इतनी सुंदर थी कि उसे एफ़्रोडाइट की मूर्ति के लिए एक मॉडल के रूप में इस्तेमाल किया गया था। उसकी सुंदरता इतनी महान थी कि जब उसे बुलाया गया तो उसने उसे मुक्ति दिलाई। यह महिला Phryne की एक वेश्या थी, जिसे प्रसिद्ध मूर्तिकार Praxiteles ने Knid के Aphrodite की मूर्ति के लिए एक मॉडल के रूप में इस्तेमाल किया था।

Add comment

Submit

हाल की टिप्पणियाँ